Breaking news
  • एसएसपी ने दिये आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश
  • एसएसपी ने की सुरक्षा प्रबंधों की समीक्षा
  • पार्किंग में खड़े 12 लावारिस वाहन बरामद
  • मेडिकल स्टोर संचालको में मचा हड़कम्प
  • मुख्यमंत्री ने किया गांधी पार्क में ओपन जिम का लोकार्पण
  • शिव सेना संस्थापक बालासाहेब ठाकरे को दी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि
  • पुलिस ने बरामद किये पंद्रह लाख की कीमत के 72 मोबाइल फोन
  • कार की टक्कर से मोटर साईकिल सवार युवक की मौत, एक घायल
Todays Date
20 November 2019

प्रदेश प्रमुख गौरव कुमार ने  की 50वीं यूनिट रक्तदान

फोटोः डीडी 2, डीडी 3

कैप्शन : रक्त दान करते शिवसैनिक।

प्रदेश प्रमुख गौरव कुमार ने  की 50वीं यूनिट रक्तदान

भारत का एक राष्ट्रीय राजनैतिक दल शिवसेना: गौरव कुमार

विश्व भर में लहराया शिवसेना का भगवा तेज : गौरव

संदीप गोयल/एस.के.एम. न्यूज़ सर्विस

देहरादून। शिव सेना के स्थापना दिवस के अवसर पर उत्तराखंड राज्य की राजधानी दून मे शिव सेना दवारा प्रदेश प्रमुख गौरव कुमार के मार्ग दर्शन मे दून राजकीय मेडिकल कालेज मे रक्त दान शिविर का आयोजन किया। जिसमें युवा वर्ग के साथ-साथ महिला शक्ति ने भी बढचढ कर रक्तदान किया व भविष्य में भी करते रहते का संकल्प किया। आज ही गौरव कुमार जी ने अपने द्वारा की जाने वाली 50 यूनिट रक्तदान की पूरी की।

कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए शिवसेना जिला प्रमुख अमित कर्णवाल ने कहा कि आज का दिन सभी शिव सैनिकों के जीवन का महत्वपूर्ण दिन है, क्योकि आज शिवसेना के 53 वर्ष पूरे हो चुके है। शिवसेना प्रदेश प्रमुख गौरव कुमार जी ने कहा कि आज से 52 वर्ष पूर्व 19 जून 1966 को वीर भूमि महाराष्ट्र में एक सिंह पुरूष ने राजनेताओं और सरकार से परेशान नागरिकों की रक्षा, अधिकार एवं उनके सम्मान के लिए संघर्ष करने के लिए शिवसेना की स्थापना की थी। मुम्बई के शिवाजी पार्क में वहां के भूमि पुत्रों, दलितों, शोषितों एवं वंचितों तथा श्रमिक वर्ग की रक्षा की नींव स्व0 बाला साहेब ठाकरे जी द्वारा रखी गयी। चूॅकि उस समय यह लड़ाई सिर्फ मराठी मानुष तक ही समीति थी। परन्तु धीरे-धीरे पूरे देश में शिवसेना समाजवाद, प्रखर, हिन्दुत्व एवं भूमिपुत्रों की लडाई लडने वाली एक मात्र शक्ति के रूप में स्थापित हुई।

इस अवसर पर सभी शिवसैनिक शिवसेना मुख्यालय गोविंदगढ से एकत्रित होकर एक रैली के रूप में दून अस्पताल रक्तदान के लिए पहुंचे। दून अस्पताल में प्रदेश प्रमुख गौरव कुमार ने 50वीं यूनिट रक्तदान की। विश्व में सबसे ज्यादा एक दिन में रक्तदान करने वाले संगठन के रूप में गिनीज वर्ल्ड ऑफ रिकार्डस में शिवसेना का नाम दर्ज है।

शिवसेना मुख्य उप प्रमुख शिवम गोयल ने कहा आज स्थापना दिवस के अवसर पर सभी शिवसैनिक ईश्वर को साक्षी मानकर यह शपथ लेते है कि उत्तराखण्ड राज्य के भूमि पुत्रों के हक-हकों के लिए संघष व प्रखर हिन्दुत्व के लिए सदैव तत्पर रहेंगे। देवभूमि उत्तराखण्ड के मान-सम्मान एवं सर्वागीण विकास के लिए पीछे नही हटेंगे। शिवसेना समाज में सेवा करने के लिए जानी जाती है। सर्वज्ञापित है कि शिवसेना 80 प्रतिशत समाज सेवा एवं 20 प्रतिशत राजनीति करती है। समाज के किसी भी वर्ग एवं जाति की समस्याओं को दूर करना शिवसेना की प्राथमिकता है।

रक्तदान शिविर में मुख्य रूप से नारी शक्ति से आंचल बोरा, निधि बजाज, रंजू बेदी, साक्षी परविन्दा के साथ-साथ मनोज सरीन, विकास मल्होत्रा, मनोज वोहरा, रोहित बेदी, विजय गुलाटी, शिवम गोयल, वाशू परविन्दा सोनू चौधरी, मंजीत कुमार, विकास राजपूत, अभिनव बेदी, अमन आहुला, पंकज तायल, शिव नारायण, मनीष गर्ग, भूपेश पुरोहित, कृष्ण कमल, संजय गौड, अभिषेक साहनी, नितिन कुमार, विकास सिंह नीतिन शर्मा, अंशू थापा, सागर थापा, आकाश थापा, हर्ष थापा, रवि गैरोला, ललित श्रीवास्तव, मनमोहन साहनी, आदि शिवसैनिक उपस्थित रहे।

No Comments

Leave a Reply

*

*

error: Content is protected !!