Breaking news
  • उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने उपराष्ट्रपति भवन में किए दीप प्रज्ज्वलित
  • 1 जनवरी के बाद बाहर से जनपद में आये लोगों की सूची तैयार करने के निर्देश
  • जिला प्रशासन को प्रदान की सहायता धनराशि
  • सूबे के पर्यटन मंत्री ने ली समीक्षा बैठक
  • आमजन के सहायोग से ही रुकेगा कोरोना वायरस कोविड-19 : जिलाधिकारी
  • दिहाड़ी मज़दूरी करने वाले लोगो के लिए लंगर की सेवा
  • थर्मल टेंपरेचर डिवाइस से स्क्रीनिंग कर रही रायवाला पुलिस
  • जनपद की सीमा में प्रवेश करने वाले सभी वाहनों को चेक करने के निर्देश
Todays Date
6 April 2020

श्रीनगर विधानसभा क्षेत्र में गरीबों को मिलेगा भर पेट भोजन : धन सिंह रावत

श्रीनगर विधानसभा क्षेत्र में गरीबों को मिलेगा भर पेट भोजन : धन सिंह रावत
संदीप गोयल/ एस.के.एम. न्यूज़ सर्विस
श्रीनगर/देहरादून। सहकारिता, दुग्ध विकास एवं उच्च शिक्षा मंत्री डाॅ धन सिंह रावत ने अपने विधानसभा क्षेत्र में असहाय लोगों के लिए भोजन की व्यवस्था का अहम निर्णय लिया है। डाॅ धन सिंह रावत ने जनहित में यह फैसला लेते हुए कहा कि उनकी विधानसभा में कई ऐसे लोग हैं जिनके पास ऐसे समय में खाने के लिए पर्याप्त भोजन नहीं है। लिहाजा उनकी समस्याओं के देखते हुए पहले श्रीनगर में भोजन की व्यवस्था की गई है और इसके उपरांत विधानसभा के सभी ब्लाॅकों में असहाय, गरीब, बुजुर्ग और दिहाड़ी-मजदूरी करने वाले गरीब लोगों के लिए भोजन की व्यवस्था की जायेगी।
सहकारिता, दुग्ध विकास एवं उच्च शिक्षा मंत्री डाॅ धन सिंह रावत ने बताया कि कोरोना महामारी को रोकने के लिए देशभर को लाॅकडाउन किया गया है। ऐसे में गरीब लोगों के सामने खाने का संकट गहरा गया है। लिहाजा उन्होंने अपनी विधानसभा क्षेत्र में गरीबों के लिए भोजन की व्यवस्था की है। उन्होंने कहा कि श्रीनगर विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक ब्लाॅक और मंडल में गरीबों, बुजुर्ग, बेसहारा लोगों के लिए भोजन की व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। श्रीनगर मंडल क्षेत्र के अंतर्गत असहाय, गरीब और बुजुर्ग लोगों के लिए ‘अतिथि पैलेस’ में सुबह 8ः30 से 10ः00 बजे तक भोजन की व्यवस्था की गई है। इसके लिए संयोजक के तौर पर मंडल अध्यक्ष गिरीश पैन्यूली को नियुक्त किया गया है। ऐसे ही संपूर्ण विधानसभा क्षेत्र में ब्लाॅक अध्यक्षों को भोजन की व्यवस्था के लिए संयोजक नियुक्त किया गया है। जबकि जिला अध्यक्ष पौड़ी सम्पत सिंह रावत संपूर्ण विधानसभा क्षेत्र में अपना सहयोग प्रदान करेंगे।
वहीं सहकारिता, दुग्ध विकास एवं उच्च शिक्षा मंत्री डाॅ धन सिंह रावत ने कहा कि संकट की इस घड़ी में हमारी सरकार प्रत्येक व्यक्ति के साथ खड़ी है। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि लाॅकडाउन के निर्णय का सभी लोग ईमानदारी से पालन करें। सभी अपने घरों में रहें। हमारी सरकार इस महामारी के समय अपका अच्छे से ख्याल रख रही है। जिसमें जनसहायोग की भी आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि वह लगातार जिला प्रशासन से संपर्क बनाये हुए हैं और उन्हें जरूरी दिशा-निर्देश भी समय-समय पर दे रहे हैं। इसके साथ सभी चिकित्सकों से वह बार-बार संपर्क कर क्षेत्र और प्रदेश की जानकारी ले रहे हैं।

No Comments

Leave a Reply

*

*

error: Content is protected !!