Breaking news
  • अतिक्रमण विरोधी अभियान रूकवाये जाने की मांग
  • मुख्यमंत्री ने किया पुलिस स्मृति परेड में प्रतिभाग
  • महिला कांग्रेस ने भेजे मोदी, योगी को पोस्ट कार्ड
  • कर्तव्य पालन में 1519 पुलिसकर्मी हुए कोरोना से संक्रमित : पुलिस महानिदेशक
  • नारी शक्ति का आदर करें तभी पूजा पाठ सफल होगी : आचार्य
  • पर्यटन सचिव का बदरीनाथ मास्टर प्लान पर मंथन
  • विकासखंड कार्यालय भवन जयहरीखाल का लोकार्पण
  • मुख्यमंत्री ने किया फुल वर्चुवल होम स्कूल का उद्घाटन
Todays Date
21 October 2020

सेवा सप्ताह के अंतर्गत भाजपा अंबेडकर मंडल ने किया कैंप का आयोजन

फोटोः डीडी 1

कैप्शन :  कार्यक्रम मे भाग लेती पार्षद अनीता गर्ग।

सेवा सप्ताह के अंतर्गत भाजपा अंबेडकर मंडल ने किया कैंप का आयोजन

संदीप गोयल/एस.के.एम. न्यूज़ सर्विस

देहरादून। आज तिलक रोड वार्ड में भाजपा अंबेडकर मंडल द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 70 वे जन्मदिन पर पार्टी सेवा सप्ताह के अंतर्गत आज लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए प्लाजमा डोनेशन कैंप लगाया। इस अवसर पर पार्षद अनीता गर्ग ने कहा की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 70वें जन्मदिन पर बीजेपी 20 सितंबर तक ‘सेवा सप्ताह’ मना रहीं हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन 17 सितंबर को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने 14 सितंबर से 20 सितंबर तक ‘सेवा सप्ताह’ का आयोजन किया हैं। इस बार पीएम मोदी का 70वां जन्मदिन है, इसलिए सेवा सप्ताह के दौरान होने वाले कार्यक्रमों की थीम भी ’70’ रखी गई है। सेवा सप्ताह के दौरान देश भर में पार्टी के नेताओं की ओर से विभिन्न सामाजिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष विशाल गुप्ता ने कहा की नरेन्द्र मोदी का जन्म तत्कालीन बॉम्बे राज्य के महेसाना जिला स्थित वडनगर ग्राम में हीराबेन मोदी और दामोदरदास मूलचन्द मोदी के एक मध्यम-वर्गीय परिवार में १७ सितम्बर १९५० को हुआ था। 26 मई 2014 से अब तक लगातार दूसरी बार वे भारत के प्रधानमन्त्री बने हैं तथा वाराणसी से लोकसभा सांसद भी चुने गये हैं। वे भारत के प्रधानमन्त्री पद पर आसीन होने वाले स्वतंत्र भारत में जन्मे प्रथम व्यक्ति हैं। इससे पहले वे 7 अक्तूबर 2001 से 22 मई 2014 तक गुजरात के मुख्यमंत्री रह चुके हैं। मोदी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) एवं राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के सदस्य हैं। वडनगर के एक गुजराती परिवार में पैदा हुए, मोदी ने अपने बचपन में चाय बेचने में अपने पिता की मदद की, और बाद में अपना खुद का स्टाल चलाया। आठ साल की उम्र में वे आरएसएस से जुड़े, जिसके साथ एक लंबे समय तक सम्बंधित रहे। स्नातक होने के बाद उन्होंने अपने घर छोड़ दिया। मोदी ने दो साल तक भारत भर में यात्रा की, और कई धार्मिक केन्द्रों का दौरा किया। 1969 या 1970 वे गुजरात लौटे और अहमदाबाद चले गए। 1971 में वह आरएसएस के लिए पूर्णकालिक कार्यकर्ता बन गए। 1975 में देश भर में आपातकाल की स्थिति के दौरान उन्हें कुछ समय के लिए छिपना पड़ा। 1985 में वे बीजेपी से जुड़े और 2001 तक पार्टी पदानुक्रम के भीतर कई पदों पर कार्य किया, जहाँ से वे धीरे धीरे भाजपा में सचिव के पद पर पहुँचे।

इस अवसर पर मंडल उपाध्यक्ष अनूप गोयल ने कहा की भारत के प्रधानमन्त्री बनने के बाद 2 अक्टूबर 2014 को नरेन्द्र मोदी ने देश में साफ-सफाई को बढ़ावा देने के लिए स्वच्छ भारत अभियान का शुभारम्भ किया। उसके बाद पिछले साढे चार वर्षों में मोदी सरकार ने कई ऐसी पहलें की जिनकी जनता के बीच खूब चर्चा रही। स्वच्छता भारत अभियान भी ऐसी ही पहलों में से एक हैं। सरकार ने जागरुकता अभियान के तहत लोगों को सफाई के लिए प्रेरित करने की दिशा में कदम उठाए। देश को खुले में शौच मुक्त करने के लिए भी अभियान के तहत प्रचार किया। साथ ही देश भर में शौचालयों का निर्माण भी कराया गया। सरकार ने देश में साफ सफाई के खर्च को बढ़ाने के लिए स्वच्छ भारत चुंगी (सेस) की भी शुरुआत की। स्वच्छ भारत मिशन का प्रतीक गांधी जी का चश्मा रखा गया और साथ में एक ‘एक कदम स्वच्छता की ओर’ टैग लाइन भी रखी गई। स्वच्छ भारत अभियान के सफल कार्यान्वयन हेतु भारत के सभी नागरिकों से इस अभियान से जुड़ने की अपील की। इस अभियान का उद्देश्य पांच वर्ष में स्वच्छ भारत का लक्ष्य प्राप्त करना है ताकि बापू की 150वीं जयंती को इस लक्ष्य की प्राप्ति के रूप में मनाया जा सके। स्वच्छ भारत अभियान सफाई करने की दिशा में प्रतिवर्ष 100 घंटे के श्रमदान के लिए लोगों को प्रेरित करता है।

इस अवसर पर मुख्य रूप से पार्षद अनीता गर्ग, मंडल अध्यक्ष विशाल गुप्ता, मंडल महामंत्री अरुण खरबंदा, मंडल उपाध्यक्ष अनूप गोयल, मंडल उपाध्यक्ष अनिल, वार्ड अध्यक्ष लव अग्रवाल, मंडल मंत्री हिमेश भटनागर, मंडल मंत्री गिरीश आनंद, पंकज शर्मा, वीरेंद्र रावत, तिलक रोड व्यापार मंडल के पदाधिकारी ने भाग लिया।

No Comments

Leave a Reply

*

*