Breaking news
  • अतिक्रमण विरोधी अभियान रूकवाये जाने की मांग
  • मुख्यमंत्री ने किया पुलिस स्मृति परेड में प्रतिभाग
  • महिला कांग्रेस ने भेजे मोदी, योगी को पोस्ट कार्ड
  • कर्तव्य पालन में 1519 पुलिसकर्मी हुए कोरोना से संक्रमित : पुलिस महानिदेशक
  • नारी शक्ति का आदर करें तभी पूजा पाठ सफल होगी : आचार्य
  • पर्यटन सचिव का बदरीनाथ मास्टर प्लान पर मंथन
  • विकासखंड कार्यालय भवन जयहरीखाल का लोकार्पण
  • मुख्यमंत्री ने किया फुल वर्चुवल होम स्कूल का उद्घाटन
Todays Date
21 October 2020

भाजयुमो प्रदेश उपाध्यक्ष ने चलाया स्वच्छता अभियान

फोटोः डीडी 5
कैप्शन : स्वच्छता अभियान चलाते भाजयुमो प्रदेश उपाध्यक्ष सचिन गुप्ता।
भाजयुमो प्रदेश उपाध्यक्ष ने चलाया स्वच्छता अभियान
संदीप गोयल/एस.के.एम. न्यूज़ सर्विस
देहरादून 16 सितम्बर। सेवा सप्ताह कार्यक्रम के निमित आज भाजयुमो प्रदेश उपाध्यक्ष एवम पुर्व भाजपा पार्षद सचिन गुप्ता के नेतृत्व में पी-3 क्लब के सामने ग्राउंड, यमुना कॉलोनी में स्वच्छता अभियान चलाया गया। इस अवसर पर अपने विचार व्यक्त करते हुये भाजयुमो प्रदेश उपाध्यक्ष एवम पुर्व भाजपा पार्षद सचिन गुप्ता ने कहा की प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेन्द्र मोदी जी ने गांधी जयंती के अवसर पर 02 अक्टूबर 2014 को स्वच्छ भारत अभियान का आगाज़ किया था। भारत को स्वच्छ करने की परिवर्तन कारी मुहिम चलाई थी। भारत को साफ-सुथरा देखना गांधी जी का सपना था। गांधी जी हमेशा लोगों को अपने आस-पास साफ-सफाई रखने को बोलते थे। स्वच्छता ना केवल हमारे घर सड़क तक के लिए ही जरूरी नहीं होती है। यह देश ओर राष्ट्र की आवश्यकता होती है।
इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष बबलू बंसल ने कहा की स्वच्छ भारत अभियान भारत सरकार द्वारा आरंभ किया गया राष्ट्रीय स्तर का अभियान है जिसका उद्देश्य गलियों, सड़कों तथा अधोसंरचना को साफ-सुथरा करना और कूड़ा साफ रखना है। राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी ने देश को गुलामी से मुक्त कराया, परन्तु ‘स्वच्छ भारत’ का उनका सपना पूरा नहीं हुआ। महात्मा गांधी ने अपने आसपास के लोगों को स्वच्छता बनाए रखने संबंधी शिक्षा प्रदान कर राष्ट्र को एक उत्कृष्ट संदेश दिया था। स्वच्छ भारत का उद्देश्य व्यक्ति, क्लस्टर और सामुदायिक शौचालयों के निर्माण के माध्यम से खुले में शौच की समस्या को कम करना या समाप्त करना है।
इस अवसर पर भाजयुमो महानगर उपाध्यक्ष राजकुमार तिवारी ने कहा की स्वच्छ भारत अभियान का उद्देश्य केवल आसपास की सफाई करना ही नहीं है अपितु नागरिकों की सहभागिता से अधिक-से अधिक पेड़ लगाना, कचरा मुक्त वातावरण बनाना, शौचालय की सुविधा उपलब्ध कराकर एक स्वच्छ भारत का निर्माण करना है। देश में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए स्वच्छ भारत का निर्माण करना अत्यंत महत्वपूर्ण है। अस्वच्छ भारत की तस्वीरें भारतीयों के लिए अक्सर शर्मिंदगी की वजह बन जाती है इसलिए स्वच्छ भारत के निर्माण एवं देश की छवि सुधारने का यह सही समय एवं अवसर है। यह अभियान न केवल नागरिकों को स्वच्छता संबंधी आदतें अपनाने बल्कि हमारे देश की छवि स्वच्छता के लिए तत्परता से काम कर रहे देश के रूप में बनाने में भी मदद करेगा।
इस अवसर पर मुख्य रूप से मंडल अध्यक्ष बबलू बंसल, भाजयुमो महानगर उपाध्यक्ष राजकुमार तिवारी, वार्ड अध्यक्ष सुरेश प्रजापति, भाजयुमो नेता पंकज प्रजापति, बूथ अध्यक्ष लक्ष्मी राणा, ज्योति प्रजापति, दीवान सिंह, शिखा थापा, दीपिका आदि उपस्तिथ रहे।

No Comments

Leave a Reply

*

*